पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री ने अपने सिरसागंज कैंप कार्यालय पर सुनीं जन शिकायतें

अधिकारी और कर्मचारी शासन की मंशानुसार करें कार्य – जयवीर सिंह

फिरोजाबाद

पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह ने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत आज रविवार को सिरसागंज स्थित कैंप कार्यालय पर जन- शिकायतें सुनने के दौरान कहा कि अधिकारी जन शिकायतों के प्रति संवेदनशील रहें, आमजन की शिकायतों का समयबद्ध, गुणवत्तापरक निराकरण किया जाए ताकि किसी भी व्यक्ति को अपनी समस्या के समाधान के लिए बार-बार चक्कर न लगाने पड़ें।

उन्होंने कहा कि जन- शिकायतों का समयबद्ध, गुणवत्तापरक निराकरण प्रदेश सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता में है यदि किसी भी अधिकारी, कर्मचारी के द्वारा शिकायतों के निराकरण में कोताही बरती गई या किसी भी स्तर पर शिकायत के निस्तारण में विलंब किया गया तो संबंधित अधिकारी, कर्मचारी की जिम्मेदारी तय कर उसके विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही होगी।

उन्होंने कहा कि किसी भी अधिकारी कर्मचारी के द्वारा किसी भी शिकायतकर्ता को अकारण परेशान न किया जाए, पात्र होने की दशा में उसे संचालित जन- कल्याणकारी योजनाओं का लाभ प्रत्येक दशा में उपलब्ध कराया जाए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण, शहरी, मुख्यमंत्री आवास योजना ग्रामीण में पात्रों का चयन पूरी पारदर्शिता के साथ हो, पात्रता सूची विकास खंड कार्यालय, पंचायत भवन पर उपलब्ध रहें ताकि ग्रामीणों को पात्रता के बारे में सही जानकारी ग्राम में ही मिल सके, किसी भी अपात्र व्यक्ति को आवास योजना में लाभान्वित न किया जाए। पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री ने कहा कि अधिकारी, कर्मचारी शासन की मंशा के अनुसार कार्य करें, किसी भी शिकायत को अकारण अपने कार्यालय में लंबित न रखें।
पर्यटन मंत्री के जनसुनवाई कार्यक्रम के दौरान उप जिलाधिकारी डॉ बुशरा बानो, पुलिस क्षेत्राधिकारी सिरसागंज, तहसीलदार सिरसागंज व संबंधित अधिकारी कर्मचारी सहित बड़ी संख्या में फरियादी उपस्थित रहे उपस्थित रहे।

SHARE