कोरोना ने फिर पकडी रफ्तार, दिल्ली में संक्रमण दर 21% के पार

नई दिल्ली।

कोरोना ने फिर रफ्तार पकड ली है। दिल्ली में संक्रमण दर 21% के पार पहुंच गई है। वायरस के मामलों में हो रहा इजाफा चिंता का कारण बनता जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने देशभर के अस्पतालों में सोमवार और मंगलवार को मॉक ड्रिल कराने की घोषणा की है।

अस्पतालों में कोविड से निपटने की तैयारियां का आंकलन किया जा रहा है। फिलहाल देश में एक्टिव मरीजों की संख्या 35 हजार से ज्यादा हो चुकी है। तीन राज्यों में कोविड के केस तेज रफ्तार से बढ़ रहे हैं. इनमें केरल, महाराष्ट्र और दिल्ली शामिल है। केरल में कोविड के एक्टिव मरीजों की संख्या 12 हजार से अधिक है।

केरल, महाराष्ट्र और दिल्ली तीनों में ही पॉजिटिविटी रेट भी बढ़ रहा है। दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 21 प्रतिशत से ज्यादा है। इसका मतलब है कि प्रति 100 टेस्ट पर 22 लोग संक्रमित मिल रहे हैं। दिल्ली में मौतों के आंकड़े भी बढ़ रहे हैं। बीते 24 घंटों में वायरस से 4 मरीजों ने जान गंवाई है।

फिलहाल देश में एक्टिव मरीजों की संख्या 35 हजार से ज्यादा हो चुकी है। पिछले 24 घंटों में केरल में 1800 केस आए हैं। दिल्ली में 3305 टेस्ट पर ही 700 लोग संक्रमित मिल रहे हैं। यहां पॉजिटिविटी रेट 21.15 प्रतिशत दर्ज किया गया।

SHARE