लू से हुई मौत पर पिता के अंतिम संस्कार के लिए आए दो बेटे लू की चपेट में, एक की मौत, दूसरे की हालत नाजुक

बिहार के अलग-अलग जिलों में हीट स्ट्रोक से मौतें हो रही हैं। रविवार को अपने पिता के अंतिम संस्कार के लिए भोजपुर जिले से बक्सर श्मशान घाट पहुंचे दो भाई भी लू की चपेट में आ गए। दोनों को सदर अस्पताल ले जाया गया।

इस घटना में एक पुत्र की पटना रेफर किए जाने के दौरान रास्ते में मौत हो गई। वहीं दूसरे बेटे को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

जानकारी के अनुसार भोजपुर जिले के दीघा गांव निवासी राजनाथ सिंह की मौत लू लगने से हुई है। परिजन अंतिम संस्कार करने बक्सर श्मशान घाट पहुंचे। राजनाथ सिंह के दो बेटे भी थे। यहां अंतिम संस्कार के दौरान दोनों को हीट स्ट्रोक आया।

इस मामले में एक निजी अस्पताल में इलाज करा रहे डॉ राजीव झा ने बताया कि पिछले दो-तीन दिनों से लगातार गर्मी के कारण लोग स्ट्रोक का शिकार हो रहे हैं। रविवार को एक ही परिवार के दो मरीज आए। वे एक दाह संस्कार में शामिल होने गए जहां दोनों बेहोश हो गए। हमारे यहां आने से पहले एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। जबकि अन्य दूसरे की स्थिति चिंताजनक बनी हुई है। अस्पताल में एक मरीज 108 डिग्री बुखार के साथ पहुंचा। अब वह अच्छे स्वास्थ्य में हैं।

शमशान घाट पर मौजूद ऋषिकेश राय ने बताया कि जब वे आए तो 10-15 लोगों का अंतिम संस्कार किया जा रहा था।

दो घंटे बाद यह आंकड़ा 50 पर पहुंच गया। शमशान घाट पर मौजूद नगर परिषद की ओर से रसीदें काट रहे उपेंद्र पांडेय ने बताया कि तीन-चार दिन पहले शवों की संख्या 30 से 35 थी। अब बॉडी काउंट 70 से 80 और 90 तक पहुंच रहा है।

SHARE