नूंह में विहिप द्वारा आयोजित होगी ब्रजमंडल शोभा यात्रा, क्षेत्र में धारा 144 लागू

नूंह में विहिप द्वारा आयोजित ब्रजमंडल शोभा यात्रा आज होगी जबकि सुरक्षा के मद्देनजर क्षेत्र में धारा144 लगा दी गई है। हरियाणा के नूंह में विश्व हिंदू परिषद समेत हिंदू संगठनों ने आज सुबह 11 बजे ब्रजमंडल शोभा यात्रा निकालने का ऐलान किया है। हालांकि प्रशासन की ओर से किसी भी तरह की यात्रा की इजाजत नहीं दी गई है। वीएचपी नेता सुरेंद्र जैन ने कहा है कि यात्रा निकालना हमारा संवैधानिक अधिकार है, इसलिए यात्रा हर हाल में निकलेगी। शोभा यात्रा को लेकर प्रशासन अलर्ट पर है।

सुरक्षा के मद्देनजर जिले के सभी बॉर्डर सील कर दिए गए हैं। वहीं, एहतियातन जिले में इंटरनेट, स्कूल-कॉलेज और बैंक भी बंद रखने का फैसला लिया गया है। आने-जाने वालों पर पुलिस ने सख़्ती कर रखी है।किसी भी तरह के प्रदर्शन और यात्रा की अनुमति नहीं दी गयी है। पुलिस शहर में हर एक्शन पर नजर रख रही है। सीएम मनोहर लाल खट्टर ने लोगों से अपील की है कि वो अपने आसपास के मंदिरों में जलाभिषेक करें। सावन की अंतिम सोमवारी होने की वजह से वो लोगों की आस्था को नहीं रोक सकते। नलहड मंदिर में जलाभिषेक को लेकर भी हरियाणा पुलिस सतर्क है।

संत समाज ने कहा है कि नलहड़ महादेव शिव मंदिर में जलाभिषेक के बाद ब्रज मंडल शोभा यात्रा शुरू होगी, जिसमें कई बड़े संत शामिल होंगे। नूंह का नलहड़ महादेव मंदिर हिन्दुओं की आस्था का बड़ा केन्द्र है। 13 अगस्त को पलवल जिले के पोंडरी गांव में सर्वजातीय हिंदू महापंचायत के आयोजन करने वाले और मेवात जिले की गौशालाओं के प्रधान योगेश लालपुर ने कहा कि नलहड़ मंदिर में उनकी आस्था है और मंदिर में वो जल अभिषेक करेंगे। जिसके बाद महादेव मंदिर से ब्रजमंडल शोभा यात्रा शुरू होगी।

SHARE