फिरोजाबाद महोत्सव 2024 को अधिक विशाल एवं भव्य बनाये जाने को लेकर पर्यटन मंत्री से मिला प्रतिनिधिमंडल

फिरोजाबाद।

आगामी फिरोजाबाद महोत्सव 2024 को और अधिक विशाल एवं भव्यता प्रदान किए जाने की मॉग को लेकर जनपद स्थापना एवं विकास समिति का एक प्रतिनिधि मंडल उत्तर प्रदेश सरकार के पर्यटन एवं सांस्कृतिक मंत्री ठा. जयवीर सिंह से मिला।
जनपद स्थापना एवं विकास समिति के अध्यक्ष द्विजेंद्र मोहन शर्मा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल ने आगामी फिरोजाबाद महोत्सव 2024 को भव्यता प्रदान किए जाने हेतु प्रदेश सरकार के पर्यटन एवं संस्कृत मंत्री ठा.जयवीर सिंह से मुलाकात की और आगामी फिरोजाबाद महोत्सव 2024 को और अधिक विशाल एवं भव्यता के साथ कराए जाने का अनुरोध किया।
समिति के महासचिव उमाकांत पचौरी एडवोकेट ने माननीय मंत्री जी को अवगत कराया कि फिरोजाबाद जनपद का अभी तक गजेटियर प्रकाशित नहीं हो सका है समय रहते इसका गजेटियर प्रकाशन कराया जाए।
फिरोजाबाद जनपद स्थापना के इतिहास एवं विकास के संदर्भ में स्मारिका का प्रकाशन कराए जाने की मांग की साथ ही मैनपुरी एवं एटा की तरह फिरोजाबाद महोत्सव की आयोजन समिति में जनप्रतिनिधि एवं फिरोजाबाद जनपद की स्थापना से जुड़े वरिष्ठ नागरिकों को जोड़ते हुए सहभागिता सुनिश्चित किए जाने की मांग रखी। इसके साथ ही फिरोजाबाद महोत्सव को और अधिक भव्यता प्रदान किए जाने हेतु उत्तर प्रदेश सरकार के सूचना एवं सांस्कृतिक विभाग की प्रदर्शनी लगवाए जाने की मांग रखते हुए उसमें फिरोजाबाद की स्थापना से लेकर अब तक के विकास कार्यों की चित्रमय प्रदर्शनी लगाए जाने की मांग रखी। माननीय मंत्री जी ने प्रतिनिधिमंडल को भरोसा दिलाया कि शीघ्र ही जिला प्रशासन से बात कर फिरोजाबाद महोत्सव 2024 को भव्यता प्रदान करने हेतु पहल की जाएगी।
प्रतिनिधि मंडल में द्विजेंद्र मोहन शर्मा उमाकांत पचौरी एडवोकेट सुनील वशिष्ठ नरेंद्र सिंह आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

SHARE