सहारा ग्रुप के संस्थापक सुब्रत रॉय का 75 साल की उम्र में निधन

सहारा ग्रुप के संस्थापक सुब्रत रॉय का 75 साल की उम्र में निधन हो गया। उन्होंने लंबी बीमारी के बाद आज मुंबई के अस्पताल में अंतिम सांस ली। उनका अंतिम संस्कार बुधवार को लखनऊ में किया जाएगा।

सुब्रत राय स्वर्गीय सुधरी चंद रॉय के बेटे थे। उनका जन्म बिहार के अररिया में एक उच्च मध्यम वर्गीय परिवार में हुआ था। सुब्रत रॉय हमेशा से पढ़ाई में काफी अच्छे थे। उन्होंने सरकारी तकनीकी संस्थान गोरखपुर से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा किया है। सहारा समूह की स्थापना से पहले उन्होंने रियल एस्टेट में लंबा समय बिताया था। सहारा समूह की स्थापना से पहले 18 सालों को रियल एस्टेट का अनुभव था और व्यवयास का 32 सालों का बड़ा अनुभव था। उन्होंने स्वप्ना रॉय से शादी की थी और उनके दो बेटे हैं।

सहारा इंडिया की और से प्राप्त जानकारी के अनुसार सुब्रत रॉय मेटास्टैटिक स्ट्रोक, हाई ब्लड प्रेशर और डायबिटीज से जूझ रहे हैं, इन तीनों समस्याओं के चलते उन्हें कई अन्य बीमारियों ने भी घेर लिया था। 14 नवंबर को रात 10:30 बजे कार्डियोरेस्पिरेटरी अरेस्ट की वजह से उनका निधन हो गया। बताया जाता है कि उन्हें दो दिन पहले ही 12 नवंबर को कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

SHARE