रूसी राष्ट्रपति ने रूसी महिलाओं से 8 बच्चे पैदा करने की अपील की

रूसी राष्ट्रपति ने रूसी महिलाओं से 8 बच्चे पैदा करने की अपील की है। क्योंकि इस जंग में बड़ी संख्या में सैनिक मारे जा रहे हैं और काफी लोगों ने देश भी छोड़ा है। उन्होंने कहा है कि महिलाएं कम से कम आठ बच्चे पैदा करें और बड़े-बड़े परिवारों को आदर्श बनाएं। आज छोटे परिवारों की वजह से देश में जनसंख्या संकट बढ़ रहा है। पुतिन ने कहा कि आने वाले दशकों और आने वाली पीढ़ियों के लिए रूस की जनसंख्या को संरक्षित करना और बढ़ाना हमारा लक्ष्य है।

मॉस्को में वर्ल्ड रशियन पीपुल्स काउंसिल को संबोधित करते हुए पुतिन ने कहा, देश को उस समय में लौटना चाहिए जब बड़े परिवार आदर्श थे। हमारी कई दादी और परदादी के सात, आठ या उससे भी ज्यादा बच्चे थे। आज जरूरत है कि हम फिर से उन परंपराओं को संरक्षित और पुनर्जीवित करें। बड़े परिवारों को रूस के सभी लोगों के लिए आदर्श जीवन का एक तरीका बनना चाहिए।

रूस की आबादी लगातार कम हो रही है, इससे काम करने वाले भी घटे हैं। जिससे उसके सामने आर्थिक संकट खड़े हो गए हैं। यूक्रेन युद्ध के मद्देनजर पश्चिमी देशों की ओर से लगाए गए प्रतिबंधों के कारण भी रूस वर्क फोर्स की कमी और बढ़ती आर्थिक मंदी का सामना कर रहा है।

SHARE