अखिल भारतीय स्वर्णकार जन जागृति के तत्वाधान में हुआ भव्य सामूहिक विवाह का आयोजन

आगरा

अखिल भारतीय स्वर्णकार जन जागृति के तत्वाधान में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी परंपरागत रीत रिवाज से भव्य सामूहिक विवाह का आयोजन 11 दिसंबर को श्री कृष्णा गार्डन 100 फुटा रोड पर संपन्न हुआ। इस वैवाहिक कार्यक्रम में स्वर्णकार समाज के बुद्धिजीवी व संभ्रांत लोग शामिल हुए।

इस शुभ अवसर पर वर वधु को अपने कर कमरों द्वारा आशीर्वाद दिया गया सर्व प्रथम गोवर्धन महाराज का दुग्धाभिषेक अमर सिंह वर्मा फिरोजाबाद एवं अजय सोनी आगरा द्वारा किया गया कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में राजकुमार वर्मा मिनिस्ट्री ऑफ रेलवे आगरा व सालिग्राम बटिया जी कुलदीप वर्मा जरार विशिष्ट अतिथि रहे।

गोविंद वर्मा प्रशासनिक अधिकारी आगरा, इस वैवाहिक कार्यक्रम के मुख्य बेटी वाले बने। अशोक कुमार वर्मा व श्रीमती रश्मी वर्मा मंच का संचालन बीके वर्मा सादाबाद ने किया। ध्वजा रोहण विजय दरोग़ा जी ने अपने कर कमलों द्वारा किया। कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में घनश्याम वर्मा ने स्वर्णकार समाज को एकता के सूत्र में बांधते हुए कहा की जिस प्रकार से समाज में सामूहिक विवाह के माध्यम से पिता की लाडली बेटियों को सौभाग्यशाली बेटों के साथ विवाह के बंधन में बांधते हुए पुण्य कार्य किया जाता है ऐसी सेवाएं करने का मौका ईश्वर किसी किसी को देता है।

ऐसे कार्यक्रमों से मन को एक खुशी महसूस होती है तो वहीं इस सेवा को अंजाम देने वाले खुद को गौरवान्वित महसूस करते हैं। राष्ट्रीय अध्यक्ष छगनलाल महान विभूति का कहना था कि बड़ी खुशी हो रही है कि आज 18 जोड़ों का सामूहिक विवाह बहुत ही सौहार्दपूर्ण माहौल में संपन्न किया गया है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष का कहना था कि हम करीब 20 वर्षों से निरंतर ऐसे ही सौहार्दपूर्ण वातावरण में सामूहिक विवाहों का आयोजन करते चले आ रहे हैं और सभी विवाह के बंधन में जुड़े जोड़ों को घर गृहस्ती का पूरा सामान संस्था के द्वारा ही दिया जाता है। ऐसे कार्यक्रम संपन्न कराकर समाज को एक सूत्र में जोड़ने का काम भी संस्था द्वारा निरंतर किया जाता है और भविष्य में भी ऐसे ही कार्यक्रम हमेशा किए जाते रहेंगे जो समाज को एक ऊर्जा देते हैं और एक दूसरे से मिलने का मौक़ा मिलता है, जिससे हम सभी लोग खुद को गौरवान्वित महसूस करते हुए आनंदित होते हैं। यह बड़े सौभाग्य की बात है कि हमारा समाज ऐसे वैवाहिक कार्यक्रमों के माध्यम से एक मंच पर हमेशा नजर आता है। यह स्वर्णकार समाज के लिए बड़े गौरव की बात है।

इस शुभ कार्यक्रम में वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजेंद्र दद्दा वरिष्ठ उपाध्यक्ष घनश्याम वर्मा उपाध्यक्ष सुनील वर्मा मिठाकुर वाले कोषाध्यक्ष सुरेश चंद वर्मा सचिव लक्ष्मी नारायण मंत्री गोविंद जौहरी राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी व प्रधान संपादक इंडिया राईज टीवी न्यूज़ चैनल व हिंदी समाचार पत्र पूर्वांचल के जोश के उप संपादक अजय कुमार वर्मा प्रदेश अध्यक्ष डॉ कृष्ण कुमार वर्मा मुख्य सलाहकार गोपाल बाबा महामंत्री अनिल वर्मा बंटी आगरा जिला अध्यक्ष प्रदीप कुमार वर्मा नगर अध्यक्ष हरेंद्र वर्मा युवा प्रदेश अध्यक्ष सौरभ वर्मा आदि मौजूद रहे।

SHARE