भाजपा ने राज्यसभा के लिए मैदान में उतारे नए चेहरे

नई दिल्ली।

भाजपा ने राज्यसभा के लिए मैदान में नए चेहरे उतारे हैं। केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव और केंद्रीय मंत्री एल. मुरुगन सहित बुधवार को पार्टी के पांच और उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है। भाजपा ने केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव को ओडिशा से पार्टी का राज्यसभा उम्मीदवार घोषित किया है।

भाजपा राष्ट्रीय महासचिव एवं मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह ने बुधवार को राज्यसभा उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी करते हुए अपने बयान में कहा कि भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने दो राज्यों में होने वाले आगामी राज्यसभा के ‌द्विवार्षिक चुनाव के लिए मध्य प्रदेश से डॉ. एल. मुरुगन, उमेश नाथ महाराज, श्रीमती माया नारोलिया एवं बंसीलाल गुर्जर और ओडिशा से अश्विनी वैष्णव के नामों पर अपनी स्वीकृति प्रदान की है। वैष्णव पूर्व आईएएस अधिकारी हैं।

राज्यसभा उम्मीदवार घोषित किए गए नेताओं की बात करें तो बंसीलाल गुर्जर भाजपा के किसान मोर्चे के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं। वह लंबे समय से संगठन की राजनीति करते रहे हैं। इसके अलावा उमेश नाथ महाराज संत हैं और उनके मध्य प्रदेश में बड़ी संख्या में अनुयायी हैं।

एकमात्र महिला उम्मीदवार माया नारोलिया प्रदेश के महिला मोर्चे की अध्यक्ष रही हैं और जाट समुदाय से आती हैं। यही नहीं वह मध्य प्रदेश के ही होशंगाबाद में नगर पालिका की अध्यक्ष भी रही हैं। उनका राजनीति में लंबा अनुभव है।

SHARE