द्वारका एक्सप्रेसवे का आज पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

नई दिल्ली।

द्वारका एक्सप्रेसवे का आज पीएम मोदी उद्घाटन करेंगे। आठ लेन वाले द्वारका एक्सप्रेसवे का 19 किलोमीटर लंबा हरियाणा खंड लगभग 4,100 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है। यह दिल्ली में इंदिरा गांधी एयरपोर्ट और गुरुग्राम बाईपास से सीधा संपर्क भी प्रदान करेगा।

इस एक्सप्रेस हाईवे से एनएच-48 पर दिल्ली और गुरुग्राम के बीच यातायात को सुचारू करने और भीड़भाड़ को कम करने में मदद मिलेगी।

इसके अलावा पीएम मोदी अन्य प्रमुख परियोजनाओं का उद्घाटन भी करेंगे। इन महत्वपूर्ण परियोजनाओं में दिल्ली की नांगलोई-नजफगढ़ रोड से सेक्टर 24 द्वारका खंड तक 9.6 किलोमीटर लंबी छह लेन वाली शहरी विस्तार रोड-दो शामिल है। उत्तर प्रदेश में लगभग 4,600 करोड़ रुपये की लागत से विकसित लखनऊ रिंग रोड के तीन खंड और आंध्र प्रदेश में लगभग 2,950 करोड़ रुपये की लागत से विकसित नेशनल हाइवे-16 का आनंदपुरम-पेंडुर्थी-अनकापल्ली खंड का भी उद्घाटन करेंगे।

इसके अलावा, हिमाचल प्रदेश में लगभग 3,400 करोड़ रुपये की लागत वाले एनएच-21 के किरतपुर से नेरचौक खंड का भी उद्घाटन करेंगे। कर्नाटक में 2,750 करोड़ रुपए की लागत वाले डोबास्पेट-हेस्कोटे खंड और देश के कई राज्यों में 20,500 करोड़ रुपए की लागत वाली 42 अन्य परियोजनाओं का भी उद्घाटन करेंगे। पीएम मोदी देशभर में विभिन्न नेशनल हाइवे परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे।

SHARE