हरियाणा की हिसार लोकसभा सीट पर हो रहा है अनोखा मुकाबला, एक सीट पर एक ही परिवार के 3 उम्मीदवार

हरियाणा की हिसार लोकसभा सीट पर हो रहा है अनोखा मुकाबला क्योंकि यहाँ एक सीट पर एक ही परिवार के 3 उम्मीदवार मैदान में हैं। 2019 के चुनाव में भाजपा ने 10 की 10 सीटें जीती थी। लेकिन इस बार भाजपा के सामने काफी चुनौती है। हालांकि, हरियाणा में 10 सीटों पर सबसे चर्चित चुनाव हिसार लोकसभा सीट पर होने जा रहा है। यहां पर एक ही परिवार के बीच मुकाबला है और जंग रोचक हो गई है।

हिसार लोकसभा सीट पर जननायक जनता पार्टी की नैना चौटाला, इनेलो की सुनैना चौटाला और भाजपा के रणजीत सिंह चौटाला चुनाव लड़ रहे हैं। ये तीनों चाटौला परिवार से हैं।

अब यह सीट चौधरी देवीलाल के परिवार के बीच विरासत पर दावेदारी की लड़ाई बन चुकी है। जाट बहुल इस सीट पर कांग्रेस ने जयप्रकाश जेपी को उम्मीदवार बनाया है। नैना और सुनैना चौटाला रणजीत चौटाला के भाईयों की बहुएं हैं।

हरियाणा के पूर्व नेता और देश के पूर्व उप-प्रधानमंत्री देवीलाल के चार बेटे हैं। इनमें ओमप्रकाश चौटाला, प्रताप चौटाला, रणजीत चौटाला और जगदीश चौटाला हैं। भाजपा ने रणजीत चौटाला को इस सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं, ओमप्रकाश चौटाला के परिवार में भी जंग चल रही है। अभय चौटाला और अजय चौटाला परिवार में विरासत को लेकर खींचतान चल रही है। सुनैना चौटाला प्रताप चौटाला की बहू हैं। सुनैना दिवंगत प्रताप चौटाला के बेटे रवि चौटाला की पत्नी हैं, जो देवीलाल के सबसे छोटे बेटे थे। इस प्रकार नैना और सुनैना देवरानी और जेठानी लगती हैं।

SHARE