मंडल कारा में अधिकारीयों सहित कैदियों को खिलाया गयी फाइलेरिया की दवा

जेल सहायक अधीक्षक नें भी खायी फाइलेरिया की दवा
कुल 574 कैदियों को खिलाया गया फाइलेरिया की दवा

लखीसराय।

फाइलेरिया उन्मूलन के लिए स्वास्थ्य विभाग के द्वारा दिन रविवार को जिले के मंडल कारा में जेल के कर्मचारियों सहित कुल 574 कैदियों को दवा खिलाया गया। इस अभियान में सहायक जेल अधीक्षक प्रमोद कुमार ने भी इस गंभीर बीमारी से बचाव हेतु दवा खाया। साथी ही जेल के कुल 30 कर्मचारियों को भी दवा खिलाया गया।

सर्वजन -दवा सेवन अभियान में हिस्सा लेते हुए सहायक जेल अधीक्षक प्रमोद कुमार ने बताया की आज सभी कैदियों को फाइलेरिया उन्मूलन के लिए दवा खिलाया। ये एक सराहनीय कदम है की स्वास्थ्य विभाग ने जेल में आकर सभी कैदियों को दवा खिलाया गया। इस अभियान से हम सभी लोग फाइलेरिया से बचाव के प्रति मजबूती से अपना एक कदम बढ़ा चुके हैं।

अभियान का हिस्सा बने लखीसराय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के स्वास्थ्य प्रबंधक निशांत राज ने बताया की फाइलेरिया एक गंभीर बीमारी है। इस बीमारी से बचाव एवं जागरूकता सभी के लिए जरुरी है। सर्वजन – दवा सेवन अभियान को लेकर हम सभी समुदाय में तो जाते ही हैं। पर जेल में जो लोग अभी समाज से वंचित होकर बंदी के रूप में जी रहे हैं उन्हें भी इस गंभीर बीमारी से बचने हेतु दवा खिलाया गया।

फाइलेरिया है एक गंभीर बीमारी :
वेक्टर रोग नियंत्रण पदाधिकारी गौतम प्रसाद ने बताया की फाइलेरिया एक गंभीर बीमारी है इससे बचने हेतु दवा खाना ही एक महत्वपूर्ण उपाय है। इसी श्रेणी में आज टीम के साथ हम लोगों ने मंडल कारा में जा कर सभी को दवा खिलाया।
गौतम प्रसाद ने बताया की इस बीमारी की गंभीरता से बचने के लिए सभी को दवा का सेवन करना चाहिए क्योंकि अगर ये बीमारी एक बार हो गया तो फिर इसका कोई ईलाज नहीं है। बस ये बीमारी एक बोझ बनकर रह जाती है जो ताउम्र रह जाता है। इस लिए सभी को जब भी आपके क्षेत्र में सर्वजन -दवा सेवन अभियान चलाया जाय तो जरुर दवा खायें।

इस अवसर पर लखीसराय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ कुनाल किशोर, एएनएम नीलू कुमारी, अनीता कुमारी के साथ पीसीआई के जिला एवं प्रखंड प्रतिनिधि अरविन्द कुमार श्रीवास्तव, राघवेन्द्र कुमार, सिफार के प्रतिनधि श्याम त्रिपुरारी, पिरामल के प्रतिनधि राजेश सिन्हा एवं पीएमडब्लू गुलशन कुमार, संतोष कुमार, विनोद कुमार, भारती कुमारी मौजूद।

SHARE