हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने विधानसभा में पास किया बिल, भाजपा ने किया समर्थन, कांग्रेस नेतृत्व बेखबर 

शिमला।

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने विधानसभा में पास किया बिल जिसका भाजपा ने किया समर्थन लेकिन कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व इस बात से बेखबर रहा। इसमें बहुत बड़ा पेच सामने आ रहा है। क्योंकि इसी तरह का एक विधेयक बीते कार्यकाल में मोदी सरकार लेकर आई थी जिसका तत्कालीन विपक्षी कांग्रेस ने विरोध किया था। ऐसे में सबके सामने यही सवाल है कि जिस विधेयक को कांग्रेस का केंद्रीय नेतृत्व विरोध कर रहा था वैसा ही विधेयक कांग्रेस की सुक्खू सरकार विधानसभा में भाजपा के समर्थन से पास करवाती है और प्रदेश कांग्रेस नेतृत्व बेखबर रहता है।

राज्य सरकार ने विधानसभा से बाल विवाह रोकथाम संशोधन कानून, 2024 पास करवाया है। इस विधेयक में लड़कियों की शादी की न्यूनतम उम्र 18 साल से बढ़ाकर 21 साल करने का प्रावधान है। विधानसभा में इस विधेयक को सर्वसहमति से पास करवाया गया। अर्थात विपक्षी दल भाजपा के विधायकों ने इसका विरोध नहीं किया।

इस विधेयक के विधानसभा से पास होने के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा देवी सिंह पाटिल ने कहा कि वह सुक्खू सरकार के इस कदम से आश्चर्यचकित हैं। क्योंकि केंद्रीय नेतृत्व ने बीते कार्यकाल में मोदी सरकार के इसी तरह के विधेयक का विरोध किया था।

SHARE