पीएचएफ लीजिंग लिमिटेड ने मध्य प्रदेश में अपनी उपस्थिति का विस्तार किया

 

इलेक्ट्रिक रिक्शा और इलेक्ट्रिक लोडर, एलएपी के लिए कर्ज की पेशकश करता है

नईदिल्ली-

जालंधर, पंजाब मुख्यालय वाली नॉन बैंकिंग फाइनेंस कंपनी (एनबीएफसी), मेट्रोपोलिटन स्टॉक एक्सचेंज में सूचीबद्ध पीएचएफ लीजिंग लिमिटेड (PHF/ INE405N01016) ने मध्य प्रदेश में अपनी पहुंच का विस्तार किया है। पीएचएफ अपने सबसे तेजी से बढ़ते वर्टिकल, ई-रिक्शा, ई-लोडर और इलेक्ट्रिक टू व्हीलर के लिए ईवी लोन के पूरे पोर्टफोलियो की पेशकश करेगा।

यह पीएचएफ लीजिंग की ओर से विस्तार का एक महत्वपूर्ण प्रयास है और इसमें मध्यप्रदेश के कई शहरों व नगरों में उपस्थिति शामिल है। इनमें भोपाल, छतरपुर, ग्वालियर, इंदौर, जबलपुर, कटनी , रीवा, सागर, सतना, शिवपुरी, सीधी, जावा, रायसेन , गुना, अशोक नगर, विदिशा, करेरा, डबरा, देवास , उज्जैन, बीना, गंज बासौदा, पिपरिया, होशंगाबाद और चित्रकूट भी हैं। इसका मकसद राज्य के कोने-कोने तक पहुंचना और वंचित समुदायों को गुणवत्तापूर्ण वित्तीय उत्पादों की उपलब्धता सुनिश्चित करना है।

पीएचएफ लीजिंग एक एक गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी है जो 1998 से भारतीय रिजर्व बैंक के साथ पंजीकृत है। कंपनी अचल संपत्ति (एलएपी) के बदले खिलाफ बंधक ऋण और ई-वाहनों (मुख्य रूप से ई-रिक्शा, ई-लोडर और ईवी – दो पहिया वाहन) के वित्तपोषण की पेशकश करती है। पीएचएफ लीजिंग विभिन्न क्षेत्रों में इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने के लिए प्रतिबद्ध है, जिसमें लॉजिस्टिक्स, लास्ट-माइल डिलीवरी और ग्रामीण व शहरी परिवहन शामिल हैं।

पीएचएफ लीजिंग लिमिटेड के सीईओ श्री शल्य गुप्ता कहते हैं,”हम लोगों ने मध्य प्रदेश के बाजार का अध्ययन किया और 2-3 शहरों में ही पेशकश करने के बजाय राज्य में गहराई तक जाने का फैसला किया। हमारा उत्पाद पोर्टफोलियो समाज के वंचित वर्गों को ऋण प्रदान करने पर केंद्रित है। इसका उद्देश्य खुद को आत्मनिर्भर बनाना है। मध्य प्रदेश में, हम पहले अपने पूरे ईवी ऋण पोर्टफोलियो की पेशकश करेंगे और फिर अन्य उत्पाद लॉन्च करेंगे”।

श्री गुप्ता ने आगे कहा “इलेक्ट्रिक मोबिलिटी प्रमोशन स्कीम और मध्य प्रदेश सरकार के ईवी पर जोर देने के साथ , हमारा दृढ़ विश्वास है कि इलेक्ट्रिक दोपहिया और तिपहिया वाहनों को अपनाने में तेजी आएगी और गुणवत्तापूर्ण, पारदर्शी तथा लचीले वित्तपोषण विकल्पों की आवश्यकता होगी। ऐसे परिदृश्य में, पीएचएफ को उम्मीद है कि अगले 6-12 महीनों में राज्य में ईवी ऋण व्यवसाय में यह सबसे आगे रहेगा”।

पीएचएफ लीजिंग के बारे में:

पीएचएफ लीजिंग लिमिटेड भारत के मेट्रोपॉलिटन स्टॉक एक्सचेंज में सूचीबद्ध एनबीएफसी है। 1992 में निगमित पीएचएफ लीजिंग का मुख्यालय जालंधर, पंजाब में है। उत्पाद पोर्टफोलियो में होम लोन, अचल संपत्ति के बदले बंधक ऋण (एलएपी) और ई-वाहनों (मुख्य रूप से ई-रिक्शा, ई-लोडर और ईवी – टू व्हीलर) का वित्त-पोषण शामिल है। 30 जून 2024 की स्थिति के अनुसार इसका कुल एयूएम लगभग 245 करोड़ रुपये है।

ग्यारह राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कार्यरत, पीएचएफ लीजिंग 150 से अधिक स्थानों पर है और इसमें 550 से अधिक लोग काम करते हैं।

SHARE