एंजेलो परेरा ने एक मैच में 2 दोहरे शतक लगाकर इतिहास रचा, वर्ल्ड कप के लिए दावा ठोका

श्रीलंका /कोलंबो एंजेलो परेरा ने एक मैच में 2 दोहरे शतक लगाकर इतिहास रचा, वर्ल्ड कप के लिए दावा ठोका

Tarang.News  05, Feb. 2019,

तरंग सवांददाता: एंजेलो परेरा ने एक चार दिवसीय मैच में दो दोहरे शतक ( 201, 231) लगाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। परेरा ने प्रथम श्रेणी प्रीमियर लीग टूर्नामेंट में सिंहलीज स्पोर्ट्स क्लब के विरुद्ध पहली पारी में 201 और दूसरी पारी में 231 रन बनाकर इतिहास रच दिया। क्रिकेट इतिहास में दूसरी बार ऐसा हुआ है कि किसी बल्लेबाज ने एक ही प्रथम श्रेणी मैच में दो दोहरे शतक जमा दिये हो।

  • एंजेलो परेरा श्रीलंका के घरेलू क्लब नोनडेस्क्रिप्ट्स क्रिकेट क्लब (एनसीसी) के कप्तान भी हैं
  • परेरा ने सिंहलीज के विरुद्ध पहली पारी में 201 और दूसरी पारी में 231 रन बनाए

 81 वर्ष बाद  इंग्लैंड के ऑर्थर फैग के रिकॉर्ड की बराबरी:

  1. क्रिकेट इतिहास मे परेरा से पहले इंग्लैंड के ऑर्थर फैग भी एक मैच में दो दोहरे शतक लगाने का सफलतम कारनामा कर चुके हैं। 81 वर्ष पहले उन्होंने 1938 में इंग्लिश काउंटी केंट की ओर से खेलते हुए एसेक्स के खिलाफ मैच की पहली पारी में 244 और दूसरी पारी में नाबाद 202* रन बनाए थे। लेकिन परेरा उनका रनों का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाए।
  2. परेरा ने इन दो दोहरे शतकों की बदौलत श्रीलंकाई चयनकर्ताओं के सामने वर्ल्ड कप से पहले टीम में वापसी का दावा पेश कर दिया है। ऐसे में परेरा की फॉर्म टीम को कुछ सहारा तो दे ही सकती है। श्रीलंकाई टीम इस समय अपनी कमजोर बल्लेबाजी से जूझ रही है।
  3. इंटरनेशनल गेंदबाजों के विरुद्ध परेरा की पारी

    ऑलराउंडर परेरा ने अपनी ये रिकॉर्ड पारी पी सारा ओवल मैदान पर खेलीं। उनके सामने इंटरनेशनल गेंदबाज सचित्रा सेनानायके  और धमिका प्रसाद थे। परेरा के पास 97 फर्स्ट क्लास मैचों का अनुभव है, जिनमें उन्होंने अब तक 18 शतकों के साथ 47.54 की औसत से 6941 रन बनाए हैं।

SHARE