चंडीगढ़ एयरपोर्ट का नाम शहीद भगत सिंह के नाम पर रखा जायेगा

चंडीगढ़ एयरपोर्ट का नाम शहीद भगत सिंह के नाम पर रखा जायेगा। यह घोषणा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ में की। उन्होंने आजादी के अमृत महोत्सव, पंडित दीनदयाल उपाध्याय समेत कई विषयों पर चर्चा की। इसके साथ ही उन्होंने शहीद-ए-आजम भगत सिंह को भी याद किया और चंडीगढ़ एयरपोर्ट का नाम शहीद भगत सिंह के नाम पर रखने की घोषणा की।

प्रधानमंत्री ने कहा, आज से 3 दिन बाद 28 सितंबर को आजादी के अमृत महोत्सव का विशेष दिन आ रहा है। उस दिन भगत सिंह की जयंती मनाई जाएगी। भगत सिंह की जयंती से पहले उन्हें श्रद्धांजलि देने का अहम फैसला लिया गया है। चंडीगढ़ एयरपोर्ट का नाम शहीद भगत सिंह के नाम पर रखा जाएगा।

चंडीगढ़, पंजाब और हरियाणा के अलावा प्रधानमंत्री मोदी ने भी देशवासियों को इसके लिए शुभकामनाएं दीं। साथ ही कहा कि इसका लंबे समय से इंतजार किया जा रहा है। इसके साथ ही उन्होंने दीनदयाल उपाध्याय को भी याद किया और कहा कि दीनदयाल कहा करते थे कि किसी देश की प्रगति का पैमाना अंत का आदमी होता है।

स्वतंत्रता के अमर युग में हम दीनदयाल उपाध्याय को जितना जानेंगे, उनसे जितना सीखेंगे, उतनी ही प्रेरणा हमें भविष्य में मिलेगी। पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने आजादी के बाद देश में मौजूद हीन भावना से मुक्ति दिलाकर हमारी बौद्धिक चेतना को जगाया है।

SHARE