अयोध्या राम मंदिर से सिक्स सिग्मा ने तीर्थ यात्रा ए० सी० एल० एस० एम्बुलेंस चेन का शुभारंभ किया

अयोध्या,

अयोध्या के पवित्र श्रीराम जन्मभूमि परिसर में आज एक ऐतिहासिक कार्यक्रम के दौरान सिक्स सिग्मा हेल्थकेयर को उन्नत कार्डियक लाइफ सपोर्ट (ACLS) एम्बुलेंस प्रदान की गई। इस समारोह ने तीर्थ यात्राओं के लिए चिकित्सा सेवाओं को और अधिक सशक्त करने का एक महत्वपूर्ण क्षण दर्ज किया।

कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री श्री बृजेश पाठक जी, अयोध्या के महापौर श्री गिरिशपति त्रिपाठी जी, जिला अध्यक्ष भाजपा श्री संजीव सिंह जी, प्रमुख चिकित्सक डॉ. अजय कुमार जी, श्रीरामजन्मभूमि ट्रस्ट के वरिष्ठ प्रचारक श्री गोपाल जी, और जिला पंचायत सदस्य श्री अंकित पांडेय जी की विशेष उपस्थिति रही। इस आयोजन में JK सुपर सीमेंट के CMD श्री सिंघानिया जी की गरिमामई उपस्थिति रही ।

उप मुख्यमंत्री श्री बृजेश पाठक जी ने अपने संबोधन में डॉ. प्रदीप भारद्वाज और सिक्स सिग्मा हेल्थकेयर की पूरी टीम की प्रशंसा की। उन्होंने कहा, “डॉ. भारद्वाज और उनकी टीम ने सेवा की सच्ची भावना का परिचय दिया है। विशेषकर दुर्गम क्षेत्रों में तीर्थ यात्राओं के दौरान मुफ्त चिकित्सा सेवा प्रदान करना एक अद्वितीय कार्य है, और इस तीर्थयात्रा ACLS एंबुलेंस से उनकी क्षमता और बढ़ेगी, जिससे और अधिक लोगों की जान बचाई जा सकेगी।

“श्री पाठक जी ने JK सुपर सीमेंट और सिक्स सिग्मा हेल्थकेयर के बीच सहयोग की सराहना करते हुए कहा कि यह साझेदारी तीर्थ यात्रियों की सुरक्षा और स्वास्थ्य सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण योगदान देगी। अत्याधुनिक चिकित्सा उपकरणों से सुसज्जित ये एम्बुलेंस विभिन्न तीर्थ यात्राओं पर तैनात की जाएंगी, जिससे आपातकालीन स्थिति में महत्वपूर्ण चिकित्सा सहायता उपलब्ध हो सकेगी।
JK सुपर सीमेंट के CMD श्री सिंघानिया जी ने इस अवसर पर कहा, “ये एम्बुलेंस केवल एक योगदान नहीं हैं, बल्कि यह हमारी उस प्रतिबद्धता का प्रतीक है जिससे हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि तीर्थयात्रियों की सुरक्षा और स्वास्थ्य के प्रति हमारी जिम्मेदारी है। छह सिग्मा जैसी संस्थाओं का समर्थन करना हमारा कर्तव्य है, जो बिना किसी आर्थिक लाभ की अपेक्षा के, निस्वार्थ भाव से कार्य करती हैं।

“अयोध्या के उप CMO ने भी इस मौके पर मंच से सिक्स  सिग्मा हेल्थकेयर के योगदान की सराहना की, विशेष रूप से श्रीराम जन्मभूमि के प्राण प्रतिष्ठा के दौरान उनकी नि:शुल्क चिकित्सा सेवाओं की तारीफ की। उन्होंने कहा कि इस संस्था ने मानवता की सेवा करते हुए हजारों श्रद्धालुओं की सुरक्षा सुनिश्चित की है।

इस मौके पर डॉ. प्रदीप भारद्वाज जी ने बताया कि ये एम्बुलेंस केदारनाथ, बद्रीनाथ, और अन्य ऊंचाई वाले तीर्थ स्थलों पर तैनात की जाएंगी, जहाँ यह यात्रा को और सुरक्षित बनाएंगी। इस समारोह में श्रीरामजन्मभूमि के वरिष्ठ प्रचारक श्री गोपाल जी, श्री विशाल मिश्रा जी, और कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

कार्यक्रम में 250 से अधिक गणमान्य लोगों ने सिक्स सिग्मा की तीर्थयात्रा ACLS एंबुलेंस शुभारंभ समारोह में भाग लिया। झंडा लहरा कर उपमुख्यमंत्री जी ने ACLS एंबुलेंस को आगामी तीर्थयात्राओ के लिए रवाना किया ।

कार्यक्रम के समापन पर यह स्पष्ट हो गया कि यह तीर्थयात्रा एंबुलेंस भारत की तीर्थ यात्रा सेवाओं में एक नया मील का पत्थर साबित होगी, और इससे यात्राओं में स्वास्थ्य और सुरक्षा के नए मानदंड स्थापित होंगे।

उप मुख्यमंत्री श्री बृजेश पाठक जी, अयोध्या के CMO और CMD श्री सिंघानिया जी के सहयोग से सिक्स  सिग्मा हेल्थकेयर ने यह सिद्ध किया है कि सेवा का वास्तविक अर्थ क्या है, तीर्थयात्रा यात्रा में निशुल्क चिकित्सा सेवा न केवल मानवता की सेवा है, बल्कि एक धर्म भी है। सिक्स सिग्मा देश में सभी कठिन तीर्थ यात्राओं में निशुल्क मेडिकल सेवा प्रदान करता आया है ।

सिक्स सिग्मा हेल्थकेयर देश की प्रमुख हाई ऐल्टिटूड मेडिकल फोर्स है। इस टीम में 450 मेडिकल व पैरा मेडिकल स्टाफ मौजूद है । सिक्स सिग्मा देश ही नहीं, विदेशों में भी कई बड़े आपदा ऑपरेशनो को सफलतापूर्वक अंजाम दे चुका है…ये सभी शौर्य – दृढ़ता – कर्मनिष्ठा से भरे पड़े हैं ।

SHARE